by

कुंडली में सरकारी नौकरी प्राप्त करने उपाय

[Total: 57    Average: 4.9/5]

कुंडली में सरकारी नौकरी प्राप्त करने उपाय

आज की भागम-भाग जिंदगी मे हर व्यक्ति के लिए अपनी जीविका चलाने के लिए जरूरी हो चुका है की उसके पास एक नौकरी हो। नौकरी को एक सुखी-सम्पन्न जीविका का आधार माना गया है। ऐसे मे अगर किसी की भी नौकरी हाथ से जाती है तो उस इंसान को मानो तमाम चिंताए आकर घेर लेती है। ऐसे मे पंडित, शास्त्री, साधू-बाबा के पास जाने से लेकर कुछ लोग तो जादू-टोटके तक का सहारा लेते है, ताकि उनकी नौकरी पर कोई आच न आ जाये या फिर जल्द-से-जल्द कोई नौकरी मिल जाये। बहुत से ऐसे लोग होते है जिनहे सरकारी नौकरी से बेहद लगाव होता है, उनकी नज़र मे सरकारी नौकरी मिलना ही सबसे सुरक्षित है। ऐसे मे वो सालो-साल सरकारी नौकरी के लिए आवेदन भरते रहते है। तो चलिये आज नौकरी से जुड़े विषय पर ही हम आप कुछ उपयोगी जानकारी देते है, जिसके तहत आप जान सकेंगे की नौकरी कैसे प्राप्त की जाये या आपकी कुंडली मे नौकरी का योग कैसा रहता है।

कुंडली में सरकारी नौकरी प्राप्त करने उपाय
कुंडली में सरकारी नौकरी प्राप्त करने उपाय

ऐसा कहां गया है कि जो ग्रह सबसे अधिक बलवान होकर लग्न, लग्नेष आदि व्यवसाय के द्योतक अंगों पर प्रभाव डालता है, वही ग्रह व्यक्ति की आजीविका को दर्शाता है। दूसरी विधि से दषम भाव में, लग्न में स्थित राशि से व्यापार क्षेत्र व इनमें स्थित ग्रहों के स्वभाव के अनुसार व्यवसाय का निर्धारण होता है। इसके अलावा यदि द्वितीयेश का छठे या षष्ठेश ग्रह से संबंध होने पर व्यक्ति के नौकरी के आसार बनते है, क्योंकि 2, 6 का संबंध अल्प धन प्रदान करता है। व्यक्ति की कुंडली मे ग्रहों की दशा के अनुसार ये बात भी निर्धारित होती है की वो नौकरी करेगा या फिर व्यापार। व्यक्ति की कुंडली मे सप्तम भाव व्यवसाय का भाव दिखाता है जबकि  छठा घर नौकरी का भाव होता है। जब द्वितीय, दशम व एकादश भाव का संबंध सप्तम से होता है तब व्यक्ति के व्यवसाय आसार बनते है और उसी प्रकार छठे से संबंध होने पर नौकरी करने के आसार बनते है।

इसी प्रकार कुंडली आपको बहुत कुछ और भी बताती है, जैसे कि कुंडली के 10वे भाव में अगर मंगल मकर राशि होता है तब व्यक्ति के अच्छी सरकारी नौकरी मिलती है। अगर कुंडली के केंद्र में किसी उच्च राशी का ग्रह विद्यमान होता है और उसके साथ कुंडली के केंद्र मे किसी शुभ ग्रह की दृष्टी होने से भी व्यक्ति की नौकरी में तरक्की की सम्भावना होती है। कुंडली के 10वे भाव में अगर सूर्य होता है और उसके साथ गुरु भी उच्च राशी में हो या मित्र राशी में हो तो इसकी वजह से भी व्यक्ति को एक अच्छी सरकारी नौकरी मिलने के योग बनता है।

कई बार इंसान काफी मेहनत करता है, पर उसके बावजूद भी उसे कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती। ऐसे मे आप इस उपाय को अपनाकर देख सकते है। इसके अंतर्गत आप भगवान विष्णु का नाम लेकर यज्ञ कर ले। इसके बाद कुश लेकर उसकी मदद से अपने पितरों की प्रतिमा/मूर्ति बनाकर, उसे गंगाजल से स्नान करावा ले। इसके बाद इसपर यज्ञ की विभूति लगा दे और अच्छी नौकरी मिल जाने की प्रार्थना करें। इतना सब कर लेने के पश्चात् आप किसी भी धार्मिक ग्रंथ के एक अध्याय का पाठ करले। उस मूर्ति को आप बहते पानी मे प्रवाहित कर दे। इस उपाय को करने से नौकरी के आसार जल्द बन जाएँगे और नौकरी मिलने के बाद आप ब्राहमण या किसी गरीब व्यक्ति को दान जरूर दे।

आप इस टोटके का सहारा भी ले सकते है, जो करने मे बेहद आसान रहेगा। इसके अंतर्गत खास तौर से सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले लोग गंगाजल को एक पीतल के लोटे में डालकर रख दें, फिर इसके अंदर चांदी की किसी भी धातु को डाल दें। इसके बाद इस लोटे को  सिर के उपर से 7 बार घुमा ले और फिर इसे ईशान कोण में रखकर मंत्र: ओम् गंगाधराय नमः का 21 बार जप करें। अन्य उपाय के लिए आप शुक्ल पक्ष के  महीने में सात डलियां गुड़ की और सात हल्दी की साबुत गांठ किसी पीले रंग के कपड़े मे बांधकर रख दे और साथ ही उसमे एक रूपये का सिक्का भी डाल दे। फिर इसे सड़क या रेल लाइन के पार  फेक आए और मन में नौकरी के लिए प्रथना करे।

अगर सरकारी नौकरी चाहते है तो पहले सोमवार के  दिन सूर्य के ढ़लने के समय एक सफेद रंग के कपड़े में काले चावल के साथ कुछ दक्षिणा को एक साथ बांधकर माँ काली के मंदिर में चड़ा आए। 11 महीने तक लगातार ऐसा करने से सरकारी नौकरी के आसार बनाने लगते है। ये दूसरा उपाय यकीनन आप कर सकते है बड़ी आसानी से, जिसके लिए नौकरी की तलाश मे जब घर से निकले तो गुड़- चना खा ले और रास्ते में किसी गाय को भी आप अपने हाथों से गुड-चना खिला दें। ऐसा करने से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

तो देखा आपने की ऊपर बताए गए कुछ बेहद आसान तरीको को अपनाकर कैसे व्यक्ति नौकरी- संबंधी समस्या से छुटकारा पा सकता है। साथ ही इसकी जानकारी को आप अपने उन मित्रों से भी सांझा कर सकते है जिनहे लंबे वक़्त सी कोई नौकरी नहीं मिल रही या अपनी पसंद की नौकरी चाहकर भी नहीं मिलती। तो यकीनन हमारे बताए कुछ उपाय आपकी मदद कर सकेंगे।